easiest way to post blogger hindi language tutorial ब्लॉगर में हिंदी भासा में पोस्ट करने का आसान तरीका

आज हम सबलोग डिजिटल दुनियामें जी रहेहे। इंटरनेट अनेके बाद हमारादुनिया बोहोत ही जल्दीबदल रहा हैं।इंटरनेट के बारेमैं जनता नहींएसा इंसान ढूंढनाबोहोत ही मुस्किलहैं आज। हम इंसान दिन पर दिन इसके दीवाना होते जा रहे हैं। बच्चा से लेकर बूढ़ा इंसान आज इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा हैं। इंटरनेट अने के बाद सबसे उपकार हुआ हैं सन्देश आदान प्रदान करने में। आज लोग ईमेल के जरिये एक सेकंड के अंदर लोग अपना सन्देश भेज सकता हैं।  एही सुबिधा को उपयोग करने के लिए २००३ साल में एक प्लेटफार्म बनाया गया था। जो बाद में गूगल ने खरीद लिया और ब्लॉगर बन गया पहला फ्री ब्लॉगिंग प्लेटफार्म। अगर आप के पास जीमेल अकाउंट हैं तो आप फ्री ब्लॉगर ब्लॉग चुटकी मैं बन सकते हैं। पिछले महीने में यानिकि अप्रैल महीने में मेरे ब्लॉग के एक रीडर ने मुझसे पूछा था की में कैसे ब्लॉगगेर में हिंदी भासा में पोस्ट करता हु। तो आज मैने सोचा हैं की आज इस बारे मैं लिखा जाये। मैं एक आसान तरीका के बारे मैं बताना चाहूंगा इस पोस्ट के माध्यम से। आशा करता हु के आप सब इस पोस्ट से उपकृत होंगे।


ब्लॉगरमें हिंदीभासा में पोस्टकरने  काआसान तरीका


गूगल ने ब्लॉगिंगको आसान बननेके लिए बोहोतमहेनत किया हैं।  यहाँहम हिंदी लिखनेके लिया गूगलट्रांसलेटर का सहायतालेंगे। ब्लॉगर में हिंदीभासा मैं पोस्टकरने के लिएनिचे दिए गएस्टेप्स को अनुसरणकरे।



स्टेप : गूगलट्रांसलेटर पेज मेंजाने के लिएयहाँ क्लिक करे।

स्टेप : गूगलट्रांसलेटर साइट केपेज में आपको बॉक्स नजाआएगा। पहले लेफ्टबॉक्स के ऊपरद्रोपदोन एरो मेंक्लिक करे औरलैंग्वेज हिंदी को सेलेक्टकरे।

स्टेप : अबराइट साइड बॉक्सके ऊपर ड्रापडाउन एरो मेंक्लिक करे औरइंग्लिश लैंग्वेज सेलेक्ट करे।

स्टेप : अबआप लेफ्ट साइडबॉक्स में टाइपकीजिये (Like Desh = देश) और ट्रांसलेट बटन पे क्लिक करे।

स्टेप : अबआप हिंदी टेक्स्टको कॉपी कीजियेऔर अपने ब्लॉगपोस्ट में पोस्टकीजिये।

निचे दिए गएवीडियो में हिंदीलिखने का प्रोसेसदिखाया गया हैं।

Comments

Popular posts from this blog

How to get migration certificate from WBUT/MAKAUT [full details]

How to get JIO number back replace in case SIM is LOST STOLEN

Telly Pulse trusted Indian Survey Panel payment proof and review 2016